Madhya Pradesh:माँ के गुजर जाने के बावजूद ऑक्सीजन जुटाने के लिए काम करते रहे कलेक्टर,हो रही तारीफ

0
0

मध्य प्रदेश से हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जो हर किसी के दिल को भा रही है। दरअसल यहां के मंदसौर कलेक्टर ने कुछ ऐसा किया है कि हर कोई उन्हें सलाम करता नजर आ रहा है। आईएएस अधिकारी मनोज पुष्पा वर्तमान में मंदसौर कलेक्टर का पद संभाल रहे हैं। मनोज पुष्पा सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग के साथ एक बैठक में मौजूद थे, तभी उन्हें बताया गया कि उनकी माँ वेंटिलेटर पर हैं।
मनोज पुष्प बैठक के बाद कोरोना व्यवस्था के लिए वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये उज्जैन कमिश्नर संदीप यादव के साथ चर्चा कर रहे थे। इस बीच, उन्हें अपनी पत्नी विनीता से फोन पर संदेश मिला कि उनकी माताजी अब नहीं रही। लेकिन मनोज ने इसके बावजूद तब तक मीटिंग को नहीं छोड़ा जब तक उनकी मीटिंग पूरी नहीं हो गयी। मनोज अपनी ड्यूटी करने के बाद अपने बंगले पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपनी माँ का अंतिम संस्कार किया।

मनोज जैसे ही घर पर आये उन्हें हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन खत्म होने के संदेश’आने शुरू हो गए। जिसके बाद वे राजस्थान, रतलाम आदि जगहों से फिर से ऑक्सीजन प्रबन्धन मे जुट गए। एक वेबसाइट से बात करते हुए, कलेक्टर मनोज ने कहा, “माँ अब हमारे बीच नहीं हैं, अगर हम शोक मनाने लग जाते ,तो इस बीच जिले की स्थिति और खराब हो सकती थी। मैंने बंगले को यह भी सूचित कर दिया था कि कोई भी वहां पर दुःख व्यक्त करने के लिए न आए, यहां तक ​​कि मणि ने खुद ने भी फोन के जरिये ये कह दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here